Selfie Lover और Photo addicted लोगों के किसी जन्नत से कम नहीं भारत की ये जगहें

सेल्फी की अगर बात करें तो दुनिया में इसका क्रेज इतना है की लोगों अपनी जान की परवाह तक किये बगैर सेल्फी लेना नहीं भूलते….चाहें बात अपनी खुशियां दिखाने की हो या फिर गम तक सब कुछ इसी के जरिए आजकल लोग दिखा रहे हैं. आज इसका क्रेज लोगों पर इतना चढ़ गया है की सेल्फी लेने के लिए लोग अपनी जान तक जोखिम में डाल दे रहे हैं.

इसलिए आज हम आपको भारत की उन खूबसूरत जगहों के बारे मं बताने आए हैं, जोकि सेल्फी लेने से लेकर घूमने तक किसी जन्नत से कम नहीं है. ये जगह फोटो एडिक्टेड लोगों के लिए काफी बेहतर हो सकती हैं.

लद्दाख की पेंगोंग झील का नज़ारा आपको भा जाएगा

लद्दाख की पेंगोंग झील की अगर बात करें तो इसकी खूबसूरती देखते ही बनती है. ये भारत की सबसे सुंदर जगहों में से एक है. जिसको देखने दुनिया भर से लोग आते हैं….सेल्फी लवर के लिए इस जगह पर जाकर सेल्फी लेने का एहसास किसी जन्नत से कम नहीं होगा.

कश्मीर की वादियां और डल झील

इसके अलावा अगर बात करें कि धरती पर अगर कहीं जन्नत है तो वो कश्मीर में है. इसलिए कश्मीर की खूबसूरत वादियों के साथ श्रीनगर में मौजूद डल झील के पास जाकर सेल्फी लेना किसी अनोखे एहसास से कम नहीं होगा.

अगर आप चाहें तो, यहां मौजूद डल झील पर नौका विहार के साथ सेल्फी लेने का मजा ले सकते हैं…सेल्फी लेने का इससे अच्छी डेस्टीनेशन और कोई भारत में शायद ही कहीं मौजूद हो.

देवभूमि उत्तराखंड में फैली फूलों की घाटी

इसके अलावा आप चाहें तो उत्तराखंड के देवभूमि भी जा सकते हैं. जहां लोग चार धाम की यात्रा के लिए आते हैं….यहां मौजूद फूलों की घाटी सेल्फी के चाहने वालों के लिए एक सुहाना एहसास हो सकती है. आपको बता दें की करीब 90 किलोमीटर के क्षेत्रफल में फैली ये फूलों की घाटी राष्ट्रीय धरोहरों में से एक मानी जाती है. यहां रंग-बिरंगे फूलों के बीच आकर सेल्फी लेने हर इंसान के लिए खुशनुमा और बेहतरीन अनुभव से कम नहीं होने वाला.

गुजरात के कच्छ में फैला मनोहर मरुस्थल

इसके अलावा आप चाहें तो गुजरात के कच्छ में फैले मरुस्थल में सूर्योदय और सूर्योस्त के नजारे को भी अपनी सेल्फी में कैद कर सकते हैं. ये नजारा दुनियाभर में इसी के लिए जाना जाता है. गुजरात के कच्छ जिले का ज्यादातर हिस्सा रेतीली और दलदली है….यही वजह है की इसे कच्छ का रण कहा जाता है.

इसके अलावा यहां मौजूद अनेकों ऐतिहासिक इमारतें, मंदिर, मस्जिद और हिल स्टेशन सेल्फी के दीवानों के लिए किसी बेहतर नजारें से कम नहीं होने वाले…

राजस्थान के जैसलमेर में रेत के टीले

अगर आप इन सभी जगह जानें की फिराक में हैं तो आप इसके साथ राजस्थान जैसलमेर में भी जा सकते हैं…अपनी रेत के कारण मशहूर जैसलमेर में आप जहां नजरें डालेंगे, आपको रेत के टीलें ही नज़र आएंगे….या फिर ऊंट की सवारी करते हुए आपको शांति और सुकून का एहसास होगा…इस जगह पर जाकर सेल्फी लेना आपके लिए फोटो एडिक्टेड लोगों के लिए काफी खुशनुमा पल से कम नहीं होगा…

Indian

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

Hetal Dave – India’s First Female Sumo Wrestler

Tue Jul 16 , 2019
Share on Facebook Tweet it Pin it Email रिंग पर गोल और मोटे शरीर वाले सूमो पहलवानों को आपस में भिड़ते तो आप सबने जरूर देखा होगा, लेकिन हर फील्ड में आगे रहने वाली महिलाओं के लिए सूमो कुश्ती का अखाड़ा भी अब अछूता नहीं रहा है। दरअसल, हम बात […]
Hetal Dave