Oxy Pure Bar में मिलती हैं सांसें, चाहो तो खरीद लो

हर कोई जानता है कि, भारत में प्रदूषण इस समय सभी सीमाओं को लांघ गया है. शायद, यही वजह है की इस प्रदूषण से न तो किसी शहर में किसी को परेशानी होती है और न ही इसके निजात के लिए कोई सरकार या कोई इंसान कोई ठोस कदम उठाता है. लेकिन बाजारों की बात करें तो वो प्रदूषण के खिलाफ सख्त है. तभी तो आज के समय में प्रदूषण से बचने के लिए एयर प्यूरफॉयर मशीनें घर-घर तक पहुंचने लगी हैं और वहीं दूसरी तरह हर इंसान अपने चेहरे पर नकाब चढ़ाए घूमने को मजबूर है.

इतना सबकुछ होने के बाद भी हम न तो सुधरने का नाम ले रहे हैं और न ही थमने का….जहाँ एक तरह दिनों-दिन सांसें दूषित हो रही हैं. वहीं सांसों का कारोबार भी अब फलने-फूलने लगा है.

देश-दुनिया में छाता, Oxy Pure Bar का कारोबार

Oxy Pure Bar

एक ऐसा ही नज़ारा दिल्ली में भी इन दिनों देखने को मिल रहा है, क्योंकि इस समय यहाँ के एक shopping mall में सांसें बेची जा रही है. सुनने में भले ही अटपटा सा लगता हो, लेकिन हकीकत यही है. क्योंकि इस shopping mall में इन दिनों पैसे लेकर लोगों को आधे घंटे से लेकर एक घंटे तक शुद्ध Oxygen दी रही है. वो भी आपको आपके flavor में,  जहाँ एक तरफ दिल्ली और दिल्ली में रहने वाला हर इंसान इस समय घुटने पर बेबस हो चला है. वहीं Oxygen Pure Bar -A Breath of Fresh Air इस समय यहाँ रहने वाले लोगों को सांसे बेंच रहा है.

Oxy Pure Bar

Oxy Pure Bar- जो बार होने के बाद बेचता है, Oxygen

बाहर से देखने पर Oxygen pure Bar- A Breath of Fresh Air पूरी तरह किसी Bar की तरह दिखाई देता है. हालांकि इसके अंदर जाने के बाद का नाज़ारा बिल्कुल ही अगल है. क्योंकि यहाँ आने वाले लोगों को drinks & snacks नहीं सर्व किया जाता है. बल्कि यहाँ आने वाले लोगों को शुद्ध Oxygen दी जाती है. यानि की आज हमारी राजधानी से लेकर हमारे देश की अगर बात करें तो, ये किसी शर्म से कम वाली बात नहीं है कि, हम लोगों को साफ हवा, साफ पानी नहीं दे पा रहे हैं. वहीं Oxygen Bar- A Breath of Fresh Air बार में आने वाले लोगों को Oxygen सर्व कर रही है. यहां आने वाले लोग अपने हिसाब से vanilla, cherry, almond, के साथ-साथ spearmint, peppermint, eucalyptus, lemongrass, orange के अलावा अनेकों तरह के फलेवर में Oxygen चूज कर सकते हैं. वहीं इसके अगर रेट की बात करें तो, यहां आने वाले इंसान को 299 रूपये से लेकर उसके ऊपर सैकड़ों रूपये खर्च करने होते हैं. जिसके बदले ये बार इंसान को आधे घंटे, एक घंटे और दो घंटे तक की सर्विस मुहैया कराई जाती है.

Oxy Pure Bar में होती Therapy!

Oxy Pure Bar

ये हर कोई जानता है कि, जहाँ खुली हवा में सांस लेना हर इंसान के लिए फायदेमंद होता है. वहीं इस बार में इंसानों को पाईप के सहारे नाक में शुद्ध ऑक्सीजन (Oxygen)  दी जाती है. यहां काम करने वाले लैब वर्कर की मानें तो, शुद्ध हवा भी एक प्रकार की Therapy है. इसका उपयोग शरीर का वजन घटाने, याद्दाश्त बेहतर करने, ऊर्जा बढ़ाने और डिप्रेशन को कम करने में काफी असरदार है. यहीं नहीं, ये ऑक्सीजन (Oxygen) इंसान को शांत करने के साथ-साथ सेक्सुअली बेहतर करेगा. वहीं गले की खरास लेकर, शरीर के सभी ऑर्गन के लिए ये काफी बेहतर है.

यही वजह है कि, इन दिनों इस बार में भीड़ दिखाई देने लगी है, वहीं ये भारत में खुला पहला ऐसा बार है. जो लोगों को सांस या यूं कहें ऑक्सीजन (Oxygen)  देता है, क्योंकि अभी तक हमारा मान्यताओं के अनुसार कहा जाता था कि, प्रकृति और प्रकृति में मौजूद पेड़-पौधे हमें ऑक्सीजन (Oxygen) देते हैं. लेकिन अब ये धारणा बदल चुकी है. क्योंकि हमने प्रकृति या फिर पेड़ जैसी चीजों को अपने विकास की लिस्ट में कहीं रखा ही नहीं है. जिसके चलते इन दिनों लोगों को बढ़ते पर्यावरण प्रदूषण लेकर, ग्लोबल वार्मिंग जैसी चीजों का सामना करना पड़ रहा है. हालांकि उसके बाद भी न तो हमारी सरकारें कोई काम कर रही हैं और न ही हम ही इस दिशा में कुछ करने की सोच रहे हैं.

क्योंकि हमारा ये मानना है कि, ये काम सरकार का है. आज सांसें मैली हो चली हैं…कल को खत्म हो जाएगीं. आने वाले दिनों में हमें इसको हासिल करने के लिए लड़ना होगा. खैर, अभी तो प्रदूषण के आदि होना शुरू हुए हैं. या यूं कहें आदि तो पहले से ही हैं…बस अब प्रदूषण यूं ही रहेगा इसकी आदत डाल रहे हैं.

Indian

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

नार्थ—ईस्ट घूमिए और महिलाओं के मार्केट में करिए शॉपिंग

Mon Nov 18 , 2019
Share on Facebook Tweet it Pin it Email मार्केट का मतलब हिंदी में बाजार होता है। यह बात तो हम सब जानते हैं और बाजार में हमारी जरूरत की चीजें बिकती हैं। लेकिन अगर आप मार्केट जाते हैं तो क्या एक बात नोटिस करते हैं कि, मार्केट की दुकानों पर […]
Mother Market