सरहदें भी नहीं रोक पाई अंजलि और संदस की मोहब्बत

नफ़रत से परे मोहब्बत में डूबी दो लडकियां जो कोई एक नहीं बल्कि कई बंधन तोड़ती हैं। बंधन समलैंगिकता का, बंधन हिन्दू मुस्लिम का और बंधन भारत का। ये बात कोई नई नहीं कि प्यार किसी धर्म, जाति या सरहद को नहीं मानता और अंजलि और संदस इस बात को साबित भी कर चुकी हैं। उनका धर्म अलग है देश अलग है और उनका प्यार भी समाज में एक्सेप्टेबल नहीं है। बावज़ूद इसके वो आज बस अपनी मोहब्बत को जी रही हैं। मोहब्बत की ऐसी दास्तां जो इतनी आसानी से मुक़्कमबल नहीं होती अगर अंजलि और संदस दिल की गहराइयों तक जाकर एक दूसरे को इस कदर नहीं चाहती। पाकिस्तान की रहने वाली संदस मलिक को भारत में रहने वाली अंजली चक्र से प्यार हो गया। इतना कि दोनों ने इसके अंजाम के बारे में एक बार भी नहीं सोचा और तो और ज़माने के सामने प्यार का इज़हार करने से भी कोई गुरेज़ नहीं किया। ज़माने के लिए अंजलि और संदस सिर्फ़ इसलिए अलग नहीं हैं कि वो समलैंगिक रिश्ते में है बल्कि इसलिए भी हैं क्योंकि दोनों की सरहदें अलग-अलग है। इन दोनों ने अपनी प्यार की कहानी को छिपा कर नहीं रखा बल्कि इन्होने एक दूसरे के साथ बेहद रोमांटिक फोटो शूट करवाया जिसको अंजलि और संदस ने अपने इंस्टाग्राम पर शेयर भी किया। ये फोटोशूट इतना ख़ूबसूरत है कि लोगों की इन दोनों पर से निगाहें भी नहीं हट पा रही हैं।

India-Pakistan

India-Pakistan की दो लडकियां जिन्होंने लिंग, धर्म सरहद की बंदिशे तोड़ी

सोशल मीडिया के तमाम यूजर्स को भी ये लव स्टोरी काफ़ी प्यारी लग रही है क्योंकि ये जेंडर, धर्म और तो और उन सरहदों से भी परे हैं जो शुरू से ही एक दूसरे के दुश्मन रहे हैं। यही तो दिखाता है कि मोहब्बत कितना खूबसूरत एहसास है जो ना तो मजहब, ना जात, ना ही लिंग जानती है और ना ही इसे बेड़ियों में बांधकर रखा जा सकता है। अंजलि और संदस ने ना सिर्फ़ एक दूसरे से प्यार किया बल्कि शादी कर के अपने रिश्ते को एक नाम भी दिया। अब ये दोनों ही समलैंगिक रिश्तों से जुड़े टैबू को ठेंगा दिखा रहीं है। दीन-दुनिया की परवाह किए बगैर अपने प्यार को और भी ज़्यादा मुकम्मल बना रही हैं। इन्होने साबित कर दिया कि मोहब्बत एक खुबसूरत एहसास है,जिसे एक बार हो जाए वह मजहब, जाति, और लिंग का भेद भूल जाता है। साथ ही ये प्रेम कहानी फिल्मों और किताबों में पढ़ी और देखी गई बाकि कहानियों से बिलकुल अलग हैं। प्यार की ये कहानी फ़िल्मी नहीं बल्कि सच्ची है।

India-Pakistan

India-Pakistan की दो लड़कियों ने नफ़रत से परे होकर किया प्यार

समलैंगिता से जुड़े समाज के झूठे नियमों को ठेंगा दिखाते हुए अंजली और संदस ने ना सिर्फ सेम सेक्स को लेकर रूढ़िवादी सोच को आयना दिखाया बल्कि धर्म के बेड़िय़ों को भी तोड़ डाला। अंजली हिंदू हैं तो संदस मुस्लिम और आज इनके प्यार के चर्चे दुनियाभर में हैं जो और भी समलैंगिक जोड़ों को घुटनभरी ज़िंदगी से बाहर निकाल रहे हैं साथ ही सोशल मीडिया पर दुनियाभर से लोग इनके रिश्ते को सपोर्ट कर रहे हैं।

Indian

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

Kanatal : खूबसूरत वादियों में फ़िल्मी लोकेशन के साथ लें पहाड़ी ज़िंदगी का मज़ा

Wed Aug 21 , 2019
Share on Facebook Tweet it Pin it Email आप और हम जब भी अपनी छुट्टियां प्लान करते हैं तो सबसे पहला ख़याल आता है पहाड़ों का कि बस हम जल्दी से पहाड़ों पर पहुंच जाए। पहाड़ों की ठंडी हवा को आंखे बंद कर महसूस करें। गाड़ी से हाथ बाहर निकालकर […]
Kanatal : खूबसूरत वादियों में फ़िल्मी लोकेशन के साथ लें पहाड़ी ज़िंदगी का भी मज़ा