New Year 2022 मनाने के लिए भारत के सबसे खूबसूरत स्थान

साल 2021.. शुरूआत ना जाने कितने नए इरादों के साथ हुई थी मगर दुनियाभर में फैले कोरोना वायरस की दूसरी लहर ने साल के दूसरे ही महीने में लोगों के इरादों पर पानी फेर दिया। लॉकडाउन खुलते खुलते ही रह गया और एक बार फिर दुनियाभर के कई देशों में लोगों की जिंदगियां चार दिवारी में ही कैद हो गई। 2020 के आखिर में लोगों के मन में एक ही उम्मीद थी कि साल 2021 सबके लिए एक नई उम्मीद लेकर आएगा और ऐसी ही कुछ उम्मीदें लोग इस साल भी लेकर बैठे हैं। साल 2021 खत्म होने को आया है और 2022 शुरू होने में अब कुछ ही दिन बाकी हैं। ऐसे में जहां कई लोगों ने New year सेलिब्रेट करने के लिए अपने-अपने अंदाज में तैयारियां शुरू कर दी हैं तो वहीं दूसरी तरफ ओमिक्रॉन भी दुनिया के साथ देश भर में भी धीरे-धीरे अपने पैर पसारने शुरू कर चुका है जिसके चलते कई लोग अभी भी इस सोच में हैं कि वो आखिर New year सेलिब्रेट करने के लिए देश के कौन से कोने में जाएं, क्योंकि इस समय विदेशों की सैर करना कोरोना को बुलावा देने जैसा है..

बस आपकी इसी मुश्किल को दूर करने के लिए हम लेकर आएं है ये खास आर्टिकल जिसमें हम आपको बताएंगे देश की कुछ ऐसी खूबसूरत जगहों के बारे में जहां आपके New year का सेलिब्रेशन और खूबसूरत हो जाएगा।

New Year Celebration in India

गोवा-

Also Read- बीच, नाइटलाइफ़ और चर्च के अलावा गोवा में देखने लायक हैं अर्वलेम गुफा

सालों से ही New year का जश्न मनाने के लिए गोवा ना सिर्फ देशभर में बल्कि विदेशों में लोगों की पहली पसंद है। क्योंकि गोवा में सस्ती बीयर, खूबसूरत बीच, लाइव म्यूजिक और नाईट पार्टीज नए साल के जश्न को और भी ज़्यादा खुशनुमा बना देते हैं। यानि कि ऐसे लोग जिन्हें नाच-गाने और नाईट पार्टीज का शौक है उनके लिए New year पर गोवा की सैर किसी स्वर्ग की सैर से कम नहीं है। तो अगर इस साल New year पर आपने अभी तक कहीं घूमने का प्लैन फिक्स नहीं किया है तो गोवा आपकी अगली डेस्टीनेशन जरूर हो सकता है।

गुलमर्ग-

ऐसे लोग, जिन्हें ठंड़ी जगह, और बर्फीली वादियां अपनी तरफ लुभाती हैं उनके लिए जम्मू-कश्मीर का गुलमर्ग, New year सेलिब्रेशन के लिए बेहतरीन जगह है, जहां कश्मीर को तो पहले ही भारत का स्वर्ग कहा जाता है वहीं गुलमर्ग की वादियों का नजारा भी आपके New year सेलिब्रेशन में चार चांद लगा सकता है। इतना ही नहीं, गुलमर्ग कपल्स के लिए बहुत अच्छी जगह है जहाँ आप बर्फीली वादियों के बीच अपने पार्टनर के साथ यादगार समय बिता सकेंगे। गुलमर्ग में आप खूबसूरत नज़ारों के साथ-साथ लज़ीज कश्मीरी व्यंजनों और स्कीइंग के मजे भी उठा सकते हैं।

भारत में New Year मनाने की बेहतरीन जगहें

नॉर्थ-ईस्ट-

उत्तर पूर्वी भारत हमेशा से ही पर्यटकों के आकर्षण का केंद्र रहा है। क्योंकि यहां आप झरने, नदियां, खूबसूरत वादियां और हरियाली का एक मिला जुला लुत्फ उठा सकते हैं। ऐसे में अगर आप नए साल पर कहीं घूमने जाने का प्लान बना रहे हैं तो नॉर्थ-ईस्ट जा सकते हैं। यहाँ आप अरुणाचल प्रदेश, मेघालय, सिक्किम, मिजोरम, त्रिपुरा या नागालैंड घूमने जा सकते हैं। यहां मौजूद खूबसूरत घाटियां, झरने, तालाब और प्राकृतिक खूबसूरती पर्यटकों को यहाँ आने पर मजबूर कर देती हैं। यानी कि अगर आपकों अपना नया साल किसी शांति भरी, खूबसूरत और ऐसी जगह पर मनाना है जहां सिर्फ आप अपने आप से मिल सकें तो ऐसे में भारत का नॉर्थ ईस्ट आपके लिए सबसे बेहतर डेस्टीनेशन साबित हो सकता है.

Also Read- अगर चाहतें है ठंड़ी में गर्मी का एहसास, तो यहां घूम आइए

केरल-

भारत में सितंबर से लेकर मार्च तक केरल घूमने के लिए एक खूबसूरत स्थान है। अगस्त लास्ट में केरल से मानसून चला जाता है और यहां के सभी हिल स्टेशनों का मौसम समय बिताने के लिए अनुकूल होता है। New Year Celebration भी इसी बीच किया जाता है और अक्सर लोगों को Celebrations के लिए कुछ ऐसे Beaches की तलाश होती है जहां उन्हें भीड़ कम और एक अच्छी पार्टी करने का मौका मिल सके.. समुन्द्र पार्टियों के लिए हमेशा से ही रोमांचक हैं। केरल में ऐसे बहुत से Beaches आपको मिलेंगे जहां आप अपनी न्यू पार्टी के जश्न को चार चांद लगा सकते हैं। केरल की सुंदरता को देखकर सबका मन मोह जाता है। केरल समुद्र तट प्रेमियों के लिए एक बेहतरीन जगह है। कुल मिलाकर केरल साउथ इंडिया में नए साल का जश्न मनाने के लिए केरल सबसे अच्छी जगहों में से एक है।

मनाली-

बर्फबारी, बियर, लाइव म्यूजिक और न्यू ईयर पार्टी का लुत्फ अगर आप उठाना चाहते हैं तो 31 दिसंबर को अपने बैग्स पैक करके निकल जाईए मनाली.. क्योंकि 2021 को अलविदा कहने के लिए मनाली के बर्फीले पहाड़ एक बेहतरीन जगह है। यहां आप अपने परिवार, दोस्तों या पार्टनर के साथ एक प्राइवेट पार्टी का आनंद ले सकते हैं। मनाली के होटलों में भी न्यू ईयर पार्टीज का काफी अच्छा आयोजन किया जाता है। मनाली में आप सोलंग घाटी और कुफरी जैसी जगहों पर घूमने जा सकते हैं।

Indian

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

सावित्रीबाई फुले: बरसते थे पत्थर, फिर भी महिलाओं के अधिकारों के लिए लड़ती रहीं

Mon Jan 3 , 2022
Share on Facebook Tweet it Pin it Email आज अगर हम महिलाओं की बात करें तो कोई भी ऐसा क्षेत्र नहीं है जहां महिलाएं ना हो। आज महिलाओं का डॉक्टर इंजीनियर होना तो जैसे आम बात हो गई बल्कि महिलाएं आज ट्रक से लेकर प्लेन तक उड़ा रही हैं, बड़ी […]
सावित्रीबाई फुले