मदद की गुहार पर, सोनू सूद का जवाब-सामान बांध लो फोन आएगा.

दुनिया में आज अनेकों लोग एक ही बीमारी से पीड़ित हैं. अनेकों ऐसे लोग हैं जो इस बीमारी के समय उन लोगों की मदद कर रहे हैं, जो इससे घिरे हुए हैं. आज दुनियाभर में 50 लाख से ज्यादा कोरोना पीड़ित पूरी दुनिया में मौजूद हैं. जबकि भारत में इसकी संख्या 1 लाख को पार कर गई है. जिसमें लगभग 42 हजार लोग ठीक भी हो चुके हैं. सरकारें एक तरफ कह रही है. सुविधाऐं सारी मुस्तैद कर ली गई हैं. देश में लॉकडाउन में भी छूट दी जा रही है. वहीं अनेकों मजदूर ऐसे हैं जो अभी भी अपने घरों को पैदल जा रहे हैं. तो कई जगह फंसे मजदूर इन दिनों सरकार से अनुमति और अपनी बारी का इंतजार कर रहे हैं.

इस बीच कई ऐसे लोग हैं जो लोगों की मदद के लिए आ रहे हैं. चाहे वो सड़कों पर पैदल जाने वालों की मदद की बात हो, या फिर किसी को कहीं पहुंचाने में हर जगह इस समय लोग एक दूसरे की मदद कर रहे हैं. इसी कड़ी में एक नाम है सोनू सूद का…फिल्मी दुनिया के मशहूर अभिनेता सोनू सूद इन दिनों मजदूरों को उनके घर पहुंचाने का काम कर रहे हैं.  

sonu sood help migrant

मजदूरों को घर पहुंचाने का जिम्मा उठाया सोनू सूद ने

पिछले काफी दिनों से मजदूरों की मदद करने वाले सोनू सूद आज हर भारतीय के दिल में अलग जगह बना चुके हैं. इस कड़ी में अब तक सोनू सूद कई बसों को मजदूरों के साथ मुंबई से रवाना कर चुके हैं. शायद यही उम्मीद है कि, इन दिनों लोग सोनू सूद से मदद मांगने लगे हैं.

यही नहीं ये उम्मीद इस तरह बढ़ गयी है कि, इस समय सोनू सूद से लोग ट्विटर के जरिए भी मदद मांग रहे हैं. बीते रोज एक व्यक्ति ने सोनू सूद को ट्विटर पर टैग करते हुए लिखा कि, “मैंने फॉर्म भरा था और उसको दिंडोशी गोरेगांव पुलिस स्टेशन में जमा करवा दिया था. साथ ही मैंने उत्तर प्रदेश की जन सुनवाई ऐप पर भी रजिस्टर कर दिया है. लेकिन अभी तक मुझे किसी भी तरफ से कोई फोन कॉल नहीं आया है. मुझको घर पहुंचना है. मैं बनारस का रहने वाला हूँ.

इसके अलावा एक शख्स ने ट्विटर पर ही अपनी माँ की तबीयत खराब होने की बात कही, उन्होंने लिखा की मैं एक छात्र हूँ. जोकि लॉकडाउन में फंस गया हूँ. मुझे अपनी माँ के पास जाना है.

सोनू सूद ने किया रिप्लाई

sonu sood help migrant

ट्वीट के जवाब में सोनू सूद ने लिखा कि, “मैं आज तक वाराणसी तो कभी नहीं गया. हाँ मगर जिस दिन आऊंगा तुम चाय जरूर पिलाना भाई. तुम्हें जल्द फोन आएगा. अपना पूरा सामान बांध लो.”

sonu sood help migrant

अब तक हजारों लोगों को अपने घर पहुंचाने वाले अभिनेता सोनू सूद इन दिनों हर इंसान के लिए मसीहा बन गए हैं. जो लॉकडाउन में फंसे हुए हैं. क्योंकि सोनू सूद उन्हें उनके घर पहुंचाने से लेकर देश की सरकार की भी मदद कर रहे हैं. इसके साथ ही लोगों का खाना-पानी और हाल ही में उन्होंने 1500 पीपीई किट भी दान की थी.

Social Media पर एक्टिव सोनू सूद

sonu sood help migrant

अपने ट्वीट के ज़रिए इस समय अभिनेता सोनू हर किसी को हिम्मत भी देने का काम कर रहे हैं. हाल ही के एक ट्वीट में उन्होंने श्रमिकों से अपील की थी कि, “मेरे सभी प्रवासी भाईयों और बहनों, आप सभी सड़कों पर पैदल न चलें, हम सभी आपकी मदद के लिए हैं.”

sonu sood help migrant

यही नहीं मुंबई में मौजूद अपने होटल को भी सोनू सूद ने मजदूरों को खाना मुहैया कराने के लिए खोल दिया है. ताकि लोगों को खाना खिलाया जा सके. साथ ही उन्होंने मेडिकल स्टॉफ के रहने की भी व्यवस्था की है.

भारतीयता की मिसाल कुछ ऐसी ही होती है. जो हमेशा अपने देश और देश में रह रहे हर एक भारतीय के प्रति अपनी जिम्मेदारी समझने के साथ-साथ सबकी मदद करें. यही सोनू सूद भी कर रहे हैं. सलाम है ऐसी शख्सियत को…

Indian

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

मेरी पहली ईद की नमाज़

Sun May 24 , 2020
Share on Facebook Tweet it Pin it Email हर साल जब ईद आती है तो, मेरा मन मेरी उस पहली नमाज़ को याद करता है. जो मैंने ईद के दिन इंसानों के एक ऐसे हुजूम के बीच पढ़ी थी. जो कौमी तौर पर मुझसे अलग थे, उनका मजहब इस्लाम, जिन्हेx […]
मेरी पहली नमाज़